Monday 26 September 2011

विदेशी मुद्रा: क्या है और यह कैसे काम करता है?

विदेशी मुद्रा: क्या है और यह कैसे काम करता है?

पैर बाजार विनिमय "धन" और वृद्धि की दुनिया में वित्तीय बाजार. 0.1900 $ $ के अमेरिकी औसत दैनिक मात्रा के लाखों - पैसे की न सिर्फ राशि आप कल्पना कर सकते हैं! खरब डॉलर का उद्योग है - अगर आप में शामिल करना चाहते हैं?
दो खरीद प्रक्रिया के माध्यम से विदेशी मुद्रा बाजार. इंच जोड़े यूरो / डॉलर उदाहरण के लिए कारोबार, (डॉलर यूरो / अमेरिकी) या अमेरिकी डॉलर / जापानी येन (/ JPY USD). मुद्रा कारोबार पर स्तर.
वहाँ दो को खरीदने और मुद्राओं को बेचने के कारण हैं.
व्यापार से अन्य 95% या उससे अधिक के लिए लाभ - अटकलों को बुलाओ.

Satodiyaoni, सबसे अच्छा कारोबार के अवसरों (और इसलिए देश के सबसे - शुद्ध संपत्ति या नकदी में बदलना) के सबसे बड़े बाजारों में से एक के लिए. 'मास्टर', आज दैनिक व्यापार की मात्रा की अधिक से अधिक 85% के साथ है बड़ी कंपनियों के लिए बुलाया.
एक असली बाजार, 24 - घंटे एक और दुनिया भर में हर दिन पर दिन सिडनी, टोक्यो, लंदन और न्यूयॉर्क मुद्रा व्यापार में एक वित्तीय केंद्र के लिए पहली चाल शुरू कर दिया. दिवस या वास्तविक समय में रात - अन्य वित्तीय बाजारों और निवेशकों में मुद्रा, यहां तक ​​कि आर्थिक, सामाजिक, राजनीतिक, और नीचे जवाब रहे हैं.
विदेशी (ओटीसी) विनिमय, ओटीसी बाजार या "बैंक" बाजार. या कंपनी के माध्यम से फोन दो भागीदारों के बीच नेटवर्क पर नज़र रखता है. इस मोटाई के साथ व्यापार के शेयरों और वायदा में कोई परिवर्तन नहीं.
विदेशी मुद्रा उद्धरण को समझना
मुद्रा की कीमतों में एक छोटे से भ्रामक पढ़ा जा सकता है.
डॉलर और विदेशी मुद्रा "मूल" है, एक तरह से बाजार पर ध्यान केंद्रित रखने के लिए तरीका प्रदान करते हैं. और डॉलर के "बड़े" डॉलर / स्विस फ़्रैंक और / यूरो डॉलर / Res के येन. इन और अन्य मुद्राओं, डॉलर और $ 1 रिकॉर्ड की मुद्रा और अन्य दो के रूप में एक इकाई की सूचना है. येन उदाहरण के लिए, अमेरिकी और जापानी येन 110.01 अमरीकी डॉलर करने के लिए / 110.01 डॉलर है, जो इसका मतलब है.
प्रकार एस मुद्रा की मूल इकाई है डॉलर, गुलाब, इसका मतलब डॉलर और अन्य मुद्राओं के एक मामूली वृद्धि हुई है. यदि USD / JPY ¥ खरीद मूल्य के लिए 113.01 डॉलर तुम उल्लेख किया है और पहले से अधिक शक्तिशाली.
अर्जेंटीना में मेट (ARS) इस नियम, पाउंड और ऑस्ट्रेलियाई (AUD) डॉलर और यूरो (EUR) को तीन अपवाद हैं. इस मामले में, कि आप / 1.7366 £ स्टर्लिंग और 1.7366 $ के खिलाफ डॉलर का मतलब है.
ये तीन मुद्राओं पैर, अंतर्निहित अमेरिकी डॉलर और बढ़ती कीमतों, कमजोर डॉलर यूरो द्वारा और पाउंड स्टर्लिंग के औसत मूल्य अब अमेरिकी डॉलर है एस, इसका मतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई डॉलर अधिक संगत होगा.
दूसरे शब्दों में, यदि एक एकल मुद्रा, और उच्च मूल्य है, जो आधार मुद्रा के मूल्य में वृद्धि. है कि एक कमजोर मुद्रा और कम कीमतों.
डॉलर के सिक्के, संसद, मुद्रा जोड़े परिसर सहित ज्ञात नहीं है. उदाहरण के लिए / 127.95 € यूरो या जापानी येन में रिकॉर्ड 127.95 ¥ सही हैं.
जब व्यापार मुद्रा, आमतौर पर एक हाथ, दो, बिक्री और "चौड़ाई" और "पेशकश" पता लगाने के लिए. क्या आपके पास निविदा पेशकश "" मूल्य (समय पर मुक्त खरीद मूल्य) का समर्थन बेचा जा सकता है. "मांग" उस कीमत के आधार मुद्रा (एक पर्चे के बिना एक मुद्रा) की खरीद के लिए.

0 comments:

Post a Comment

Twitter Delicious Facebook Digg Stumbleupon Favorites More